Author:&nbsp
Category:&nbsp
Pic Slider:&nbsp
अपने मेकअप को बेक करने का मतलब क्या है?

ये थोड़ा मुश्किल लगता है लेकिन असल में ऐसा है नहीं. ये बेहतरीन तरीक़े से काम करता है. एक बार जब आप अपना बेस मेकअप- फाउंडेशन और कंसीलर पूरा कर लें तो इस तकनीक के लिए आपको अपने चेहरे को ट्रान्स्लूसेंट सेटिंग पाउडर के थिक लेयर से कोट करना होता है. एक्स्ट्रा प्रोडक्ट को हटाने से पहले पाउडर को five मिनट तक फेस पर सेट होने दें. और बस हो गया. है न आसान.

आपके शरीर के तापमान के कारण चेहरे पर लगाए गए लिक्विड फ़ार्मुले जल्दी इवैपोरेट होने लगते हैं. जब आप पाउडर से इन इन फ़ार्मुला को ट्रैप करते हैं तो वो अवन जैसा प्रभाव पैदा करते हैं, जिससे लिक्विड जल्दी इवैपोरेट हो जाते हैं. और जैसे ही आपका शरीर पूरे दिन पसीना या ऑयल पैदा करता है, आपके द्वारा बेक किए गए हिस्से तुरंत फिर से हाइड्रेट हो जाते हैं और न्यूट्रल नज़र आते हैं. अब आप समझ गए होंगे कि इसे बेकिंग क्यों कहा जाता है.

क्या आपको वाकई अपना मेकअप बेक करने की ज़रूरत है?

अगर आप अपने चेहरे को बहुत अधिक कंसीलर या फाउंडेशन के साथ लेयर नहीं करना चाहतीं, तो यह आपके लिए नहीं है. अगर आप ड्राई स्किन, रिंकल, फ़ाइन लाइस से जूझ रही हैं तो भी आप इस हैक को अवॉइड करना चाहेंगी, क्योंकि पाउडर से ये और ज़्यादा उभरेंगी और ड्राईनेस भी बढ़ेगी. लेकिन अगर आप ढेर सारा मेकअप करती हैं और चाहती हैं किआपका फाउंडेशन क्रीज-फ्री, स्मज-फ्री और स्वेट-फ्री रहे, तो बेकिंग आपके काम आ सकती है. यह स्टेप आपके फाउंडेशन और कंसीलर के बाद आता है. 

बेहतर परिणामों के लिए आपको अपनी त्वचा पर हल्का पाउडर थपथपाना चाहिए. पाउडर को मिनरल फाउंडेशन या एचडी पाउडर से बदलने की कोशिश न करें. ये महीन पाउडर की तरह आपकी स्किन पर काम नहीं करता. आप चाहती हैं न कि आपका मेकअप परफेक्ट दिखे न कि केकी या ओवर डन.

 आप अपने मेकअप को सही तरीके से कैसे बेक कर सकती हैं?

आप बस पाउडर को हल्के गीले मेकअप स्पॉन्ज के साथ सेट करें. बाद में एक्स्ट्रा प्रोडक्ट को हटाने के लिए ब्रश काउपयोग करें.

यह तैलीय त्वचा के लिए एकदम सही है. बस ऐसे पाउडर को सिलेक्ट करें जो हल्का हो और जिसमें जिंक ऑक्साइड याटाइटेनियम ऑक्साइड न हो. लाइन, क्रीज़ और झुर्रियां कम दिखें इसके लिए अपने चेहरे को हाइड्रेटिंग आई क्रीम से लेयर करना शुरू करें. फाउंडेशन लगाएं. और  Lakmé Primer and Matte Liquid Concealer उन हिस्सों पर लगाएं, जहां फ़ॉर्मूला ज़्यादा यूज़ होता है. आंखों को कंसील करने के अलावा थोड़ा-सा प्रोडक्ट रेड शाइनी बंप्स पर भी पैट करें. थोड़े से गीले स्पॉन्ज से ब्लेंड करें. गीले वेज-शेप्ड स्पॉन्ज में सेटिंग पाउडर का थिक लेयर लें और एक्स्ट्रा प्रोडक्ट को ब्रश करने से पहले इसे five-ten मिनट के लिए कंसीलर वाले हिस्सों पर सेट होने दें. और बस! अब आप टच-अप की चिंता किए बिना दिनभर बेफ़िक्री से अपना रूटीन फ़ॉलो करें और एंजॉय करें.

Pic Property:&nbsp
L3 (Not for Search engine marketing):&nbsp
Pic Most View:&nbsp
Pic Mobile Property Function:&nbsp
Interest:&nbsp
Persona:&nbsp

Leave a Reply

Your email address will not be published.